संगीता पुरी जी आज के चर्चित हिंदी चिट्ठाकारों में से एक हैं , इन्होने पोस्‍ट-ग्रेज्‍युएट डिग्री ली है अर्थशास्त्र में .. पर सारा जीवन समर्पित कर दिया ज्योतिष को .. ज्योतिष का गम्भीर अध्ययन-मनन करके उसमे से वैज्ञानिक तथ्यों को निकालने में सफ़लता पाते रहना .. बस यही सकारात्‍मक सोंच रखती हैं ये .. सकारात्‍मक काम करती हैं .. हर जगह सकारात्‍मक सोंच देखना चाहती हैं .. आकाश को छूने के सपने हैं इनके .. और उसे हकीकत में बदलने को ये हमेशा प्रयासरत रहती हैं, इनके महत्वपूर्ण व्यक्तिगत ब्लॉग है-गत्‍यात्‍मक चिंतन /गत्‍यात्‍मक ज्‍योतिष /हमारा खत्री समाज /हमारा जिला बोकारो आदि । संगीता जी की कहानियां अत्यंत सारगर्भित और भावपूर्ण होती है ब्लोगोत्सव के दौरान इनकी एक कहानी थम गया तूफ़ान प्रकाशित हुयी थी , जिसे आधार बनाते हुए ब्लोगोत्सव की टीम ने उन्हें वर्ष की श्रेष्ठ सकारात्मक महिला ब्लोगर का अलंकरण देते हुए सम्मानित करने का निर्णय लिया है !

18 comments:

  1. संगीता जी को बहुत-बहुत बधाईयाँ !

    उत्तर देंहटाएं
  2. बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ.

    उत्तर देंहटाएं
  3. संगीता जी में बहुत खूबियाँ हैं -भद्र ब्लॉगर हैं -शुभकामनाएं और बधाईयाँ !

    उत्तर देंहटाएं
  4. संगीता जी को बहुत बहुत बधाई
    एवं शुभकामनाएं

    उत्तर देंहटाएं
  5. संगीता जी सम्बेदंशील ब्लोगर हैं और उनके प्रयासों की वजह से ही दिल्ली ब्लोगर सभा का आयोजन हो सका था | बहुत-बहुत बधाईयाँ संगीता जी को !

    उत्तर देंहटाएं
  6. हमारे डाटाबेस पर वाइरस का ज़बरदस्त हमला हुआ है और हमारा अनुमान है कि यह किसी टिपण्णी के द्वारा वाइरस भेजने से हुआ है. इस कारण हमारे सर्वर के एंटी वाइरस ने डाटाबेस को उड़ा दिया है, हम बैकअप के द्वारा फिर से डाटा वापिस लाने की कोशिश कर रहे हैं. आपसे भी अनुरोध है की टिपण्णी को जाँच कर ही स्वीकृत करें तथा अपने ब्लॉग पर फोटो भी एंटी वाइरस से जाँच करके ही अपलोड करें. आपका अकाउंट भी इस तरह हैक अथवा समाप्त हो सकता है. कृपया सावधान रहें, आपका अकाउंट बंद करवाने के लिए टिपण्णी में कोडिंग के द्वारा आपके ब्लॉग में वाइरस भेजा सकता हैं.

    जो लोग चाहते हैं की उनकी पोस्ट तुरंत "हमारीवाणी" में प्रदर्शित हो तो वह .........

    अधिक पढने के लिए यहाँ चटका (click) लगाएं!

    उत्तर देंहटाएं
  7. संगीता जी को बहुत-बहुत बधाईयाँ !

    उत्तर देंहटाएं
  8. परिकल्‍पना की पूरी टीम के साथ आप सबों का बहुत आभार !!

    उत्तर देंहटाएं
  9. प्रभावशाली व्यक्तित्व की स्वामिनी संगीता जी को बहुत-बहुत बधाई...मुझे उनसे एक बार मिलने का सौभाग्य भी प्राप्त हो चुका है...ज्योतिष और लेखन की उनकी साधना बेमिसाल है...

    रवींद्र भाई और ब्लॉगोत्सव टीम का आभार...

    जय हिंद...

    उत्तर देंहटाएं

आपका स्नेह और प्रस्तुतियों पर आपकी समालोचनात्मक टिप्पणियाँ हमें बेहतर कार्य करने की प्रेरणा प्रदान करती हैं.

 
Top