जैसा कि आप सभी को विदित है, कि लखनऊ से प्रकाशित "परिकल्पना समय" (हिन्दी मासिक पत्रिका) और "परिकल्पना" (सामाजिक संस्था) के संयुक्त तत्वावधान में प्रकृति की अनुपम छटा से ओतप्रोत दक्षिण एशिया का एक महत्वपूर्ण देश भूटान की राजधानी और सांस्कृतिक राजधानी क्रमश: थिम्पू और पारो में दिनांक 15 से 18 जनवरी 2015 तक चार दिवसीय "चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन सह परिकल्पना सम्मान समारोह" का आयोजन किया जा रहा है।

इस समारोह में शामिल होने हेतु अंतिम तिथि 15 नवंबर 2014 निर्धारित है, किन्तु इस सम्मेलन में शामिल होने हेतु प्रतिभागियों का उत्साह देखकर ऐसा प्रतीत होता है, कि अंतिम तिथि से पूर्व ही प्रतिभागियों की अनुमानित संख्या पूरी हो जाएगी।

सबसे चौंकाने  वाली बात तो यह है, कि इस सम्मेलन में शामिल होने हेतु नेपाल और भूटान से लगभग 20 ब्लॉगर्स की संस्तुति आ चुकी है, जिसमें से अनेक साहित्यकार,चिट्ठाकार,पत्रकार,अध्यापक और संस्कृतिकर्मी हैं। यह सर्वविदित है कि भूटान नई और पुरानी परंपराओं का अनूठा मिश्रण है।  भूटान धीरे-धीरे आधुनिक दुनिया के लिए अपनी प्राचीन परंपराओं के साथ एक अच्छा संतुलन बनाए हुए है।  

पहली बार किसी दक्षिण एशियाई देश में आयोजित सम्मेलन में 51 ब्लोगर्स को 5000/- रुपये का "परिकल्पना  सम्मान" और चार साहित्यकार को 25000/- रुपये का "परिकल्पना सार्क शिखर सम्मान" प्रदान किया जा रहा है। 

ध्यान दें: इसमें शामिल होने के लिए पासपोर्ट की अनिवार्यता नही है। 

जो प्रतिभागी इस आयोजन में शामिल होने के इच्छुक हो वे 
अन्य जानकारी के लिए लिखें: parikalpnaa00@gmail.com

4 comments:

  1. चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन सह परिकल्पना सम्मान समारोह" के सफल आयोजन हेतु हार्दिक मंगलकामनाएं!
    आपको दीप पर्व की बहुत बहुत हार्दिक शुभकामनायें!

    उत्तर देंहटाएं

आपका स्नेह और प्रस्तुतियों पर आपकी समालोचनात्मक टिप्पणियाँ हमें बेहतर कार्य करने की प्रेरणा प्रदान करती हैं.

 
Top